RNFI – Paytm Claim Refund
RNFI Services के Relipay App के माध्यम से Paytm Wallet में पैसा ट्रांसफर करने पर कभी कभी ऐसा होता है की पैसे Relipay App के Wallet से काट लिए जाते है, लेकिन Paytm wallet ऐड नहीं किया जाता है। तब, रिटेलर को वह अमाउंट क्लेम करना होता है। आइये इस आर्टिकल में जानेंगे की, फेल्ड ट्रांसक्शन का अमाउंट कैसे क्लेम कर सकते है।
Paytm Wallet लोडिंग सर्विस क्या है और इसमें कितना कमीशन रिटेलर्स को दिया जाता है, इस प्रकार के सवालों के जवाब के लिए यहाँ क्लिक करें।
ध्यान रहे – Refund claim करने के लिए Paytm Wallet कस्टमर के मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा, वो उचित जगह पर प्रविष्ट करना आवश्यक है। इसलिए, रिफंड क्लेम करते वक्त कस्टमर आपके नजदीक में होना आवश्यक है।
यदि कस्टमर के Paytm Wallet लोडिंग का लिमिट ओवर/ख़त्म हो गया हो तो तो ट्रांसक्शन फ़ैल हो जाता है। या फिर कोई टेक्निकल प्रॉब्लम हो सकता है।
How to claim Failed Paytm Wallet Loading transaction amount?
- सबसे पहले फेल्ड ट्रांसक्शन का स्क्रीनशॉट WhatsApp Support Group में भेजे।
- 1 – 2 मिनट्स में एग्जीक्यूटिव द्वारा आपको अमाउंट क्लेम करने को कहा जायेगा।
- RNFI Services के रिटेलर पोर्टल में लॉगिन करें – https://rnfi.in ।
- लॉगिन करने के बाद Paytm Wallet Loading सेक्शन में ट्रांसक्शन हिस्ट्री खोले।
- आपके द्वारा किये फेल्ड ट्रांसक्शन के आगे क्लेम ऑप्शन दिखाई देगा, उस पर क्लिक करें।
- ट्रांसक्शन को रिवर्स करने के लिए कस्टमर के मोबाइल नंबर पर एक OTP प्राप्त होगा उसे उचित स्थान पर दर्ज करें।
- ट्रांसक्शन रिवर्स हो जाने पर आपका पैसा आपके Relipay वॉलेट में रिफंड हो जायेगा।