Relipay Biometric eKYC

RNFI द्वारा अप्रूवल मिलने के बाद आपके मोबाइल नंबर पर टेक्स्ट मैसेज के माध्यम से रिटेलर आईडी और पासवर्ड भेजा जाता है। Retailer ID और Password के माध्यम Relipay App में लॉगिन कर सकते है। लॉगिन करने के पश्चात, यदि आप कोई भी AEPS ट्रांसक्शन करने की कोशिश करते है, तो आपका AEPS सर्विस एक्टिवेट हो जाता है और Biometric KYC पूर्ण करने के लिए कहा जाता है। इस आर्टिकल में जानेंगे की Biometric KYC कैसे कर सकते है और सर्विसेज को कैसे एक्टिवेट कर सकते है। 

अप्रूवल मिलने के बाद सर्विस एक्टिवेशन और बायोमेट्रिक केवायसी पूर्ण करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें।

  1. रिटेलर आईडी और पासवर्ड के सहयता से Relipay App में लॉगिन करें। 
  2. लॉगिन करने के बाद होम स्क्रीन पर थोड़ा निचे स्क्रॉल करें और AEPS सेक्शन ढूंढे। 
  3. AEPS सेक्शन में मिनी स्टेटमेंट सर्विस पर क्लिक करे और AEPS Service को एक्टिवेट करें। 
  4. AEPS एक्टिवेशन के बाद बायोमेट्रिक KYC पेज पर रीडायरेक्ट होगा।
  5. आगे रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और आधार नंबर प्रविष्ट करें। 
  6. डिटेल्स सबमिट करने के बाद आपको एक OTP भेजा जायेगा उसे उचित फील्ड में प्रविष्ट करें। 
  7. आगे फिंगरप्रिंट स्कैनर डिवाइस के माध्यम से फिंगर स्कैन करें। 
  8. यदि फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन हो जाता है, तो आपका बायोमेट्रिक KYC प्रक्रिया यही समाप्त हो जायेगा। 

बायोमेट्रिक KYC पूर्ण हो जाने के बाद, फिर से मिनी स्टेटमेंट ट्रांसक्शन करके देखें। ट्रांसक्शन करने पर “Your KYC is pending from bank, Will get updated in 48hr” ऐसा एरर मैसेज दिखाया जायेगा।

एरर मैसेज का स्क्रीनशॉट ले और हमें व्हाट्सप्प पर भेजे साथ रिटेलर आईडी भी बताये। 

आगे 10 – 20 मिनट्स में आपका रिटेलर आईडी पूर्ण रूप से एक्टिवेट कर दिया जायेगा।

उसके बाद आप नियमित रूप से AEPS ट्रांसक्शन कर पाएंगे और प्रत्येक ट्रांसक्शन आकर्षक कमीशन अर्जित करेंगे। 

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