Recharge : Transaction Statement & Complaint Management

Mobile या DTH रिचार्ज करते वक्त कई प्रकार के समस्याओं सामना करना पड़ता है। इसके पीछे कई कारण हो सकते है – जैसे ऑपरेटर का सर्वर डाउन, गलत मोबाइल नंबर, गलत ऑपरेटर का चयन (Selection) आदि। इन कारणों के वजह से कई बार रिचार्ज बेनेफिसरी/लाभार्थी तक नहीं पहुँच पाता – इस स्थिति में रिटेलर को पोर्टल के माध्यम से कंप्लेंट दर्ज करना होता है। 

Recharge fail होने पर रिफंड कैसे क्लेम करना है – आगे पढ़ते रहिये। 

यहाँ – ओपेरटर का मतलब मोबाइल या DTH ऑपरेटर है। 

मोबाइल आपरेटर : BSNL, Jio, Airtel, VI आदि। 

DTH Operator : Videocon D2H, Airtel, Tata Sky, Sun Direct, Dish TV आदि। 

Recharge Statement

Android App : पिछले रिचार्ज ट्रांसक्शन्स की स्टेटमेंट देखने के लिए DTH और रिचार्ज के सामने उपलब्ध Statement ऑप्शन पर क्लिक करें। 

यदि आप केवल आज के ही ट्रांसक्शन देखना चाहते है तो डेट रेंज सेलेक्ट किये बिना डबल चेक बटन पर क्लिक करे। 

यदि आपको किसी एक date range में स्टेटमेंट देखना हो तो पहले फील्ड में आरंभ तारीख चुने और दूसरे फील्ड में अंतिम तारीख चुने। इस प्रकार से 2 जगह तारीख चुनने पर आपको उन दोनों तारीखों के बिच हो चुके ट्रांसक्शन्स की सूचि दिखेगी। 

मोबाइल ऍप के माध्यम से कंप्लेंट रजिस्टर करने के लिए लेफ्ट साइड मेनू पर क्लिक करे और Any Issue/Complaint मेनू पर क्लिक करके कंप्लेंट दर्ज कर सकते है।  

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