No Checking Account – AEPS Error

No Checking Account – AEPS Error

No Checking Account : Relipay एक AEPS Payment App है। AEPS के माध्यम से नगद निकासी, बैलेंस इन्क्वायरी जैसे वित्तीय लेनदेन किये जाते है। इस प्रकार के फाइनेंसियल ट्रांसक्शन करते वक्त कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। नए रिटेलर्स के लिए ये एरर मेसेजस या एरर कोड्स के बारे में पता नहीं होता है। आज इस आर्टिकल में ऐसे एक एक एरर मैसेज (No Checking Account) के बारे में जानने वाले है, जो आपके ट्रांसक्शन्स में दिखाई दिया हो या फिर भविष्य में कभी ना कभी दिखेगा।

Meaning of No Checking Account

AEPS Service के संबंध में No Checking Account का मतलब ग्राहक के बैंक अकाउंट से आधार लिंक किया हुआ नहीं है।

मान लीजिये आपके पास एक बैंक ग्राहक आया हुआ है, जो आधार प्रमाणीकरण करके नगद निकासी करना चाहता है। जब आप ट्रांसक्शन करते है तो, आपको नो चेकिंग अकाउंट का एरर मैसेज दिखाया जाता है। इसका मतलब आपके ग्राहक के सम्बंधित बैंक से उनका आधार नंबर लिंक नहीं है।

Solution –

1 . यह एरर, जब कस्टमर के खाते से आधार नंबर लिंक ना हो तब दिखाई देता है। इस प्रॉब्लम के समाधान के लिए कस्टमर को अपने बैंक अकाउंट से आधार लिंक करने की आवश्यकता होगी। कस्टमर अपने बैंक अकाउंट से कैसे आधार लिंक कर सकता है, यह जानने के लिए यहाँ क्लिक करें।

 

2 . कभी – कभी ऐसा भी होता है की, ग्राहक ने आपको स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया से नगद निकासी के लिए कहा हो और आप बैंक ऑफ़ इंडिया से नगद निकासी करने की कोशिश कर रहे है। यदि आपने गलत बैंक अकाउंट का चयन किया है जिसमे कस्टमर का खाता ही नहीं है तो, इस केस में भी नो चेकिंग अकाउंट का एरर मैसेज दिखाया जायेगा। इसलिए, नगद निकासी करते वक्त सही बैंक का चयन करें।

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    How to stop AEPS Cash Withdrawal? - Tech Startup
    July 6, 2022 at 5:28 pm

    […] लेनदेन करने का प्रयास करते है तो आपको No Checking Account एरर मैसेज दिखाया […]

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