Biometric eKYC – Merchant Activation Pending, Please activate Merchant.
RNFI का Biometric KYC करते वक्त कभी कभी “Merchant Activation Pending, Please activate Merchant.” प्रॉब्लम दिखाया जाता है, इसे कैसे सॉल्व करें?
AePS सेक्शन में बैलेंस इन्क्वायरी, मिनी स्टेटमेंट या फिर कॅश विड्राल सर्विस पर क्लिक करके AEPS Service एक्टिवेट करने के बाद ही Biometric eKYC कम्पलीट करें। ऐसा करने के पहले ही आप Relipay Biometric eKYC करने की कोशिश करते है तो आपको “Merchant Activation Pending, Please activate Merchant.” यह एरर दिखाई देगा।
इस प्रॉब्लम को सॉल्व करने के लिए निचे दिया सोल्युशन try करें।
इसे भी पढ़े : Error Code 0051 : No Sufficient Funds.
Solution/समाधान –
इस प्रॉब्लम का यही समाधान है, की आप पहले AePS सेक्शन में उपलब्ध किसी एक सर्विस पर क्लिक करके एक्टिवेट करें – फिर eKYC पूर्ण करें।
OR
https://rnfi.in पर लॉगिन करें, और मिनी स्टेटमेंट सर्विस को एक्टिवटे करें। उसके बाद Relipay App में लॉगिन करके Biometric eKYC कम्प्लीट करें।
eKYC कम्पलीट हो जाने के बाद Mini Statement Transaction करके देखें और रिजल्ट का स्क्रीनशॉट व्हाट्सप्प भेजें।
इसे भी पढ़े : Invalid Details Or Account Blocked – Relipay Login Error.
Error Screenshot
इसे भी पढ़े : Too many accounts with same merchant.